7.1 C
New York
Friday, April 19, 2024

#ImranKhanPTI Cricketer Imran Khan ने जेल से लड़ा चुनाव, रिजल्ट जानकर सभी हैरान!

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

सिफर मामले में कोर्ट ने इमरान खान को 10 साल की सजा सुनाई थी, इमरान खान पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान भी रह चुके है, Special Court के न्यायाधीश अबुल हसनत ज़ुल्करनैन ने रावलपिंडी की अदियाला जेल में सुनवाई दी थी जिसमे उन्होंने इमरान खान के कई फैसलों का खुलासा किया है। और इसके दौरान इमरान खान को ऑफिशियल सीक्रेट रिवील करने के मामले में 10 साल के की सजा सुनाई, साथ ही पीटीआई नेता शाह महमूद क़ुरैशी को भी इसके अंतर्गत 10 साल जेल की सजा सुनाई गई।

इमरान खान अगस्त 2023 से रावलपिंडी के अदियाला जेल में बंद हैं, और वही उनको सबसे बड़ा झटका तब लगा जब उनको स्पेशल कोर्ट के द्वारा १० साल की सजा सुनाई। कोर्ट के न्यायाधीश ने कहा कि इमरान और क़ुरैशी दोनों को 342 के तहत सवाल पूछे गए थे। लेकिन यह फैसला सुनाने के पहले, जुल्करनैन जो कि विशेष कोर्ट के न्यायाधीश है, इन्होने सुनवाई के दौरान पीटीआई नेताओं को बताया कि उनके वकील अदालत में पेश नहीं हो रहे थे, इसलिए उनको राज्य के वकील उपलब्ध कराए गए हैं। 

इरमान खान को क्यों सुनाई कोर्ट ने 10 साल की सजा?

#ImranKhanPTI Cricketer Imran Khan से लड़ा चुनाव, रिजल्ट जानकर सभी हैरान!
#ImranKhanPTI Cricketer Imran Khan से लड़ा चुनाव, रिजल्ट जानकर सभी हैरान!

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेट कप्तान इमरान खान के ऊपर आरोप लगाया गया था कि उनको जो गोपनीय जानकारी मिली थी, उसका उन्होंने अपने फायदे के लिए इस्तेमाल किया। इस वजह से इरमान खान को सिफर केस में 10 साल की सजा सुनाई गई है। साथ ही इस मामले में में पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद को भी दोषी ठहराया गया। हालांकि, इमरान खान ऊपरी कोर्ट में अपील कर सकते हैं, लेकिन उनका रवैया सेना के प्रति देखकर यह इनसे आशा रखना मुश्किल है, जिसकी संभावना बेहद कम है।

इमरान खान से संबंधित #ImranKhanPTI भी twitter पर ट्रेंड कर रहा है, क्योकि पाकिस्तान के चुनाव चल रहे थे और उन्होंने जेल से ही चुनाव जीता और पाकितान के प्रधान मंत्री बन गए।

इमरान खान का क्रिकेट करियर

इमरान खान ने अपने क्रिकेट करियर में पाकिस्तान के लिए 88 टेस्ट मैच और 175 वनडे मैच खेले है। बल्ले से 37 और गेंद से 22 की औसत इन्होने क्रिकेट में एक अनोखा नाम रचा है। और आखिरी 10 वर्षो में इमरान खान ने 51 टेस्ट मैच खेले, और जिसमें उनका बल्ले से 50 और गेंद से 19 का शानदार औसत रहा है। इन्होने अपने क्रिकेट करियर में बहुत संघर्ष किया है और पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री भी रहे है जिसके बाद इनका नाम कई विवादों में सामने आया।

यह भी पढ़े: यशस्वी जायसवाल का जीवन परिचय

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Tagaram
Tagaramhttps://cricblogx.com
नमस्कार! मेरा नाम Tagaram हैं, मै Rajasthan का रहने वाला हूँ। मैं एक Digital Marketer, Content Writer, Blogger और Creator हूँ। हमारा उदेश्य है कि आप तक क्रिकेट से जुडी सभी नई खबरे पहुंचाना हैं ताकि आपको इससे जुडी हर जानकारी मिलती रहे, धन्यवाद!

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

4,135FansLike
68FollowersFollow
120SubscribersSubscribe

Latest Articles